शुक्रवार, 1 जुलाई 2016

Shayari part 15

उन्होंने जो किया ये शायद उनकी फितरत है!
अपने लिये तो प्यार एक इबादत है!
न मिले उनसे तो मरकर बता देंगे!
कि कितनी मुहब्बत है इस दिल में!
=_=_=_=_=_=_=_=_=
कहती है दुनिया जिसे प्यार, नशा है , खताह है!
हमने भी किया है प्यार , इसलिए हमे भी पता है!
मिलती है थोड़ी खुशियाँ ज्यादा गम!
पर इसमें ठोकर खाने का भी कुछ अलग ही मज़ा है!
=_=_=_=_=_=_=_=_=_=
प्यार किया था तो प्यार का अंजाम कहाँ मालूम था!
वफ़ा के बदले मिलेगी बेवफाई कहाँ मालूम था!
सोचा था तैर के पार कर लेंगे प्यार के दरिया को!
पर बीच दरिया मिल जायेगा भंवर कहाँ मालूम था!
=_=_=_=_=_=_=_=_=
शेर खुद अपनी ताकत से राजा कहलाता है,जंगल में कभी चुनाव नही होते !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×
औकात की बात मत कर ‪‎ऐ दोस्त ,लोग तेरी ‪बंदूक से ज्यादा मेरी ‪आंखो से डरते है !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=
मुझे ऊंचाइयों पर देखकर हैरान है बहुत लोग, पर किसी ने मेरे पैरो के छाले नहीं देखे !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×
ज़मीं पर रह कर आसमां को छूने की फितरत है मेरी, पर गिरा कर किसी को ऊपर उठने का शौक़ नहीं मुझे !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=
बेमतलब की दुनियाँ का किस्सा ही ख़त्म ,अब जैसी दुनियाँ वैसे ही हम !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×
कोई ना दे हमें खुश रहने की दुआ, तो भी कोई बात नहीं वैसे भी हम खुशियाँ रखते नहीं, बाँट दिया करते है !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×
सीधा साधा दिखता हूँ, मेरा रोल बदल जायेगा, जिस दिन मैं जिद पर आ गया माहौल बदल जायेगा !!
=×=×=×=×=×=×=×=×=×=×
अकड़ती जा रही हैं हर रोज गर्दन की नसें,
आज तक नहीं आया हुनर सर झुकाने का !!
×××××××××××××××××××
रूठा हुआ है मुझसे इस बात पर ज़माना,
शामिल नहीं है मेरी फ़ितरत में सर झुकाना !!
××××××××××××××××××××
आवारगी छोड़ दी तो लोग भूल जायेंगे,
आवारापन ही सही, कुछ तो पहचान है !!
×××××××××××××××××××××
कैसा अजीब रिश्ता है, ये दिल आज धोखे में हैं... और धोखेबाज आज भी दिल में....!!!!
×××××××××××××××××××
फ़िक्र तो तेरी आज भी करते हैं ,
बस जिक्र करने का हक़ नही रहा..
×××××××××××××××××××××
जब नफरत करते करते थक जाओ........
तो एक मोका प्यार का भी दे देना.
×××××××××××××××××××××××
बस इतना सा असर होगा हमारी यादों का,
कि कभी कभी तुम बिना बात मुस्कुराओगे.
××××××××××××××××××××××
"हम अपने पर गुरुर नहीं करते,
याद करने के लिए किसी को मजबूर नहीं करते.
मगर जब एक बार किसी को दोस्त बना ले,
तो उससे अपने दिल से दूर नहीं करते."
×××××××××××××××××××××××
तेरे छोड जाने के बाद हमने मुहबत नहीं की...
थोड़ी सी तो जिंदगी है अब किस किस को
आजमाते रहेंगे...
×××××××××××××××××××
इस से ज़्यादा तुम्हे..और कितना करीब लाऊँ मैं..
कि तुम्हे दिल में रख कर भी मेरा दिल नहीं भरता..
××××××××××××××××××
नींद आए या ना आए, चिराग बुझा दिया करो,
यूँ रात भर किसी का जलना, हमसे देखा नहीं जाता....!!!!
××××××××××××××××××
मेरे मिज़ाज को समझने के लिए, बस इतना ही काफी है,
मैं उसका हरगिज़ नहीं होता..... जो हर एक का हो जाये।
×××××××××××××××××××
बिकती है ना ख़ुशी कहीं, ना कहीं गम बिकता है. लोग गलतफहमी में हैं, कि शायद कहीं मरहम बिकता है..
×××××××××××××××××××
शुबह हुई कि छेडने लगा है सूरज मुझको । कहता है बडा नाज़ था अपने चाँद पर अब बोलो ।।
××===××=======××××
तेरा अंदाज़े सँवरना भी क्या कमाल है ..
तुझे  देखूं तो दिल धड़के, ना देखूं तो बेचैन रहूँ..
××××××××××××××××××××××
कहते है पीने वाले मर जाते है जवानी में,
हमने तो बुजुर्गों को जवान होते देखा है मैखाने में…!!
××××××××××××××××××××
कभी किसी के चेहरे को मत देखो बल्कि उसके दिल को देखो,
क्योंकि अगर "सफेद" रंग में वफा होती तो "नमक" जख्मों की दवा होता .!!!
×××××××××××××
जरा सा छेद क्या हुआ जेब मेँ,
पैसो के साथ-साथ कुछ रिश्ते भी निकल गये !!!
×××××××××××××××××××
~ पहचान कफन से नही होती है दोस्तों..!!
लाश के पीछे काफिला बयाँ कर देता है रुतबा किसी हस्ती का है....
×××××××××××××××××××
न देख आसमान को इतनी हसरत से फ़राज़,
वो सितारा टूट गया जिसकी तूझे तलाश थी...!!!
×××××××××××××××××
कैसे करू भरोसा गैरों के प्यार पर...
अपने ही मजा लेते हैं अपनों की हार पर...!!!
××××××××××××××××××
आँखों में बसी है प्यारी सूरत तेरी;
और दिल में बसा है तेरा प्यार;
चाहे तू कबूल करे या ना करे;
हमें रहेगा तेरा इंतज़ार!
××××××××××××××××
दुनियाँ को इसका चेहरा दिखाना पड़ा मुझे;
पर्दा जो दरमियां था हटाना पड़ा मुझे;
रुसवाईयों के खौफ से महफिल में आज;
फिर इस बेवफा से हाथ मिलाना पड़ा मुझे।
×××××××××××××××××××××××
वो तो दिवानी थी मुझे तन्हां छोड़ गई;
खुद न रुकी तो अपना साया छोड़ गई;
दुख न सही गम इस बात का है;
आंखो से करके वादा होंठो से तोड़ गई।
×××××××××××××××××
तेरी दोस्ती ने दिया सकूं इतना;
की तेरे बाद कोई अच्छा न लगे;
तुझे करनी है बेवफ़ाई तो इस अदा से कर;
कि तेरे बाद कोई भी बेवफ़ा न लगे।
××××××××××××××××××
उलझे हुए हैं अपनी उलझनों मे आजकल !
तुम ये न समझना के अब वो चाहत नहीं रही !!!
=_=_=_=_=_=_=_
मेरे दोस्तों ने पूँछा कैसी दिखती है वो मैने हँसकर कहाँ  अंदाजा लगा लो
दोस्तों वो आईना नही आईना उसे देखता है